दानिश अली को घटिया बातें बोली थीं, 3 महीने बाद रमेश बिधूड़ी ने माफी मांगी, अब क्या बोले?

ख़बर शेयर करें -

लोकसभा सांसद रमेश बिधूड़ी ने अपने विवादित बोलों के लिए माफी मांग ली है। माफी तीन महीने बाद मांगी गई है। आपको याद होगा कि संसद के मॉनसून सत्र के दौरान भरी लोकसभा में रमेश बिधूड़ी ने सांसद दानिश अली के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। गुरुवार, 7 दिसंबर को लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने दानिश अली और रमेश बिधूड़ी को बारी-बारी से बुलाया और दोनों के बयान दर्ज किए।

सांसद सुनील कुमार सिंह की अध्यक्षता वाली इस समिति से बातचीत में रमेश बिधूड़ी ने कहा कि उन्हें अपने उस बयान पर पछतावा है। रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को दोनों सांसदों के बयान इसलिए दर्ज किए गए, क्योंकि इन दोनों पर ही आरोप लगे हैं। रमेश बिधूड़ी पर दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयानबाजी करने का आरोप है, वहीं अली पर सितंबर 2023 में संसद में चंद्रयान-3 पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में उत्तराखण्ड बेरोज़गार संघ के अध्यक्ष बॉबी ने युवाओं को राजनीतिक लड़ाई के लिए तैयार रहने को कहा

हालांकि, दानिश अली ने पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल के आरोप को नकारा है। सांसद बिधूड़ी की माफी के बाद उनके खिलाफ मामला बंद होने की संभावना है। 21 सितंबर को रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में सांसद दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयान दिया था। बिधूड़ी काफी देर तक दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयानबाजी और गाली गलौज करते नजर आए। मामले पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा के अंदर ही माफी मांगी थी। उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने (बिधूड़ी) ऐसा कुछ बोला है तो वे इसके लिए माफी मांगते हैं। इस मसले पर दानिश अली ने कहा कि जब उनके जैसे चुने हुए व्यक्ति की स्थिति देश में ये है, तो एक आम आदमी की स्थिति क्या होगी।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए, भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए, अब फिर कांग्रेस छोड़ दी, अब कहां जाएंगे अरविंदर सिंह लवली ?

कहा कि बिधूड़ी ने जिस अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है वो पूरे मुस्लिम समुदाय का अपमान है। कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी भी लिखी। कई विपक्षी सांसदों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को बिधूड़ी के खिलाफ एक्शन लेने की मांग उठाई थी। इस मामले को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था।

Ad