हल्द्वानी-शौक पूरे करने के चक्कर में सलाखों के पीछे पहुंच गया

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। भीमताल क्षेत्रा में जीजीआईसी के सेवानिवृत वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के बंद घर के ताले तोड़कर हीरे के आभूषण सहित लाखों के जेवरात चोरी करने वाले चोर को पुलिस ने 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया। पुलिस ने चोर के पास से सारा का सारा माल बरामद कर लिया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई कर न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर रही है। वहीं एसएसपी प्रहृलाद नारायण मीणा ने गुडवर्क करने वाली टीम को ढाई हजार रुपये इनाम की घोषणा की है। मंगलवार को पुलिस बहुउद्देशीय भवन में चोरी का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रहृलाद नारायण मीणा ने बताया कि सरकारी अस्पताल तल्लीताल भीमताल निवासी विनीत जोशी पुत्र स्व.हेमचंद्र जोशी जीजीआईसी नैनीताल में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के पद से सेवानिवृत है।

उन्होंने भीमताल पुलिस को तहरीर सौंपते हुए कहा था कि बीती 7 जनवरी को वह परिवार के साथ किसी काम के सिलसिले में हल्द्वानी गए थे। शाम करीब साढ़े 7 बजे घर लौटे तो घर का मुख्य द्वार खुला था और कमरे में रखी लोहे की अलमारी का सारा सामान फैला हुआ था। चोर अलमारी में रखे हीरे और सोने के करीब 12 तोले जेवर लेकर फरार हो गए। एसएसपी ने बताया कि तहरीर के आधार पर भीमताल थानाध्यक्ष जगदीप नेगी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसमें जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:उपद्रव में वांछित अब्दुल मालिक के घर में कुर्की की सख्त कायर्वाही "वीडियो"

जांच में जुटी पुलिस ने अपने मुखबिरों के साथ आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए और 12 घंटे के भीतर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले भवाली सरस्वती शिशु मंदिर के पास रहने वाले आकिल खान पुत्र कामिल खान 12 तोला सोने के जेवरात के साथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने सिर्फ अपने शौक को पूरा करने के लिए यह चोरी की घटना को अंजाम दिया। एसएसपी ने गुडवर्क करने वाली टीम को पांच हजार रूपये ईनाम देने की घोषणा की है। गुडवर्क करने वाली टीम में भीमताल थानाध्यक्ष जगदीप नेगी, एसआई भुवन चन्द्र जोशी, हे.कां. सुमित चौधरी, कां. संजय नेगी, संजय साहनी, अरविन्द सिंह राणा, प्रकाश चन्द्र, राहुल राणा शामिल थे।

Ad