हल्द्वानी में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने इन लोगों को अपने लिए जगह तलाशने को कहा

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। बीते दिनों राजुपरा गोलचा कम्पाउंड के पास हुई बच्चे की मौत के बाद प्रशासन नींद से जागा है। अब हिदायत दी गई है कि वाहन खड़ा करने वाले अपनी जगह तलाश ले। इसके लिए पुलिस, प्रशासन, परिवहन विभाग और वाहन संचालकों की एक शीघ्र हीकमेटी गठित की जायेगी। जब तक नई व्यवस्था लागू नहीं होती है तब तक वाहन स्कूल के पीछे खड़े किए जायेगे। आपको बता दें कि मंगलवार की सुबह एक बस की चपेट में आने से 16 वर्षीय किशोर की मौत हो गई थी, जिसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा काटा था। लोगों ने यहां से बस स्टैंड को हटाने की भी मांग उठाई। घटना के बाद प्रशासन नींद से जागा। बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह और परिवहन विभाग के अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया।

पता चला कि सितारगंज बस स्टैंड कई सालों से अवैध रूप से रेलवे पटरी पार राजपुरा के पास से प्राईवेट बसों का संचालित हो रहा है। सिटी मजिस्ट्रेट ने बस स्टैंड को वहां से हटाकर कोई नई जगह तलाश करने को कहा है। साथ ही यह भी कहा कि जब तक नई व्यवस्था लागू नहीं हो जाती है तब तक वाहन पास के ही एक स्कूल के पीछे खड़े होगे और वहीं से संचालित होगे। इसके बावजूद अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही अब पुलिस, प्रशासन, परिवहन विभाग और बस स्टैंड संचालन की एक कमेटी बनाई जायेगी। इसके बाद आगे निर्णय लिया जाएगा। वाहनों की फिटनेस परिवहन विभाग देखेगा। जिन पर कमी पाई जाएगी उनके संचालन पर रोक लगाई जाएगी।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में उत्तराखण्ड बेरोज़गार संघ के अध्यक्ष बॉबी ने युवाओं को राजनीतिक लड़ाई के लिए तैयार रहने को कहा