नहर कवरिंग-मिट्टी चोरी के मामले में डीएम ने दिया ठेकेदार पर एफआईआर का आदेश

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। निर्माणाधीन नहर कवरिंग मामले में कार्यदायी संस्था द्वारा मिट्टी चोरी के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने संबंधित ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज करने निर्देश दिए। साथ ही दोबरा इस तरह की घटना ना होने पर एक चौकीदार को भी नियुक्त करने के विभाग को आदेश दिए गए। बात दें कि वर्ष 2022 से एसबीआई से लेकर नवाबी रोड तक 712 मीटर लंबी नहर कवरिंग का काम जोरों पर चल रहा है। नहर कवरिंग कार्य से निकलने वाली भारी मात्रा में आरबीआई भी निकल रही है। जिसे माफियों द्वारा चोरी से ठिकाने लगाने का भी काम चल रहा है। इससे पूर्व भी आरबीएम चोरी का मामला हो चुका है।

पुलिस ने पूर्व में एक आरबीएम से भरा टिप्पर व चालक को गिरफ्तार किया था। लेकिन उसके बाद भी भोर के चोरी का खेल बंद नहीं हुआ और बीते गुरूवार की सुबह स्थानीय पार्षद रवि जोशी की मदद से आरबीएम चोरी का खेल उजागर हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरबीएम से भरा टैªक्कर ट्राली को अपने कब्जे में लेकर सीज कर दिया। शुक्रवार डीएम के आदेश के बाद एडीएम अशोक कुमार जोशी व सिटी मजिस्टेªट ने स्थलीय निरीक्षण किया। डीएम के आदेश के बाद संबंधित ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश सहायक अभिंयता सिंचाई को दिए। सहायक अभिंयता द्वारा अज्ञात के खिलाफ तहरीर सौंपी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्र में मदद के लिए प्रशासन आगे आया

साथ ही इस प्रकार की घटना दोबरा ना हो इसके लिए एक चौकीदार को नियुक्त करने के आदेश भी दिए। वहीं, कोतवाली पुलिस को ठेकेदार घनश्याम तिवारी और सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता नवीन पांडे ने तहरीर दी है। दोनों ने ही मिट्टी चोरी की शिकायत की है। एसएसआई विजय मेहता का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है कि मिट्टी पर मालिकाना हक किसका है। अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।

Ad