हल्द्वानी में अगर किराएदारों का सत्यापन नहीं कराया तो खैर नहीं, क्राइम मीटिंग में कप्तान के सख्त आदेश

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। सोमवार को कोतवाली सभागार में आयोजित हुई क्राइम मीटिंग में एसएसपी पंकज भट्ट सख्त नजर आए। उन्होंने सत्यापन न कराने वालों पर शीघ्र ही मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। साथ ही पर्यटन सीजन, यातायात और ऑपरेशन मर्यादा को लेकर मुस्तैद रहने को कहा। इसके साथ एसएसपी पकंज भट्ट ने महिला होमगार्ड सहित कुल 10 अधिकारियों और कर्मचारी सम्मानित किए गये। बैठक में एसएसपी ने कहा घटनाओं की रोकथाम के लिए रात्रि में लगाई गई ड्यूटियों की लगातार चेकिंग किया जाए। अपराध पर नियंत्रण के लिए किरायेदार, घरेलू नौकरों, फड़-फेरी, होटल-रेस्टोरेंट के कर्मियों के प्रत्येक दशा में सत्यापन कराएं और न कराने वालों पर एफआईआर दर्ज करें। जिले की सुन्दरता बनाये रखने और सार्वजनिक स्थानों पर महौल खराब करने वालों के खिलाफ कड़ाई से मिशन मर्यादा चलाएं।

इसी के साथ ऑपरेशन ईवनिंग स्टॉर्म चलाने को कहा। सड़क दुर्घटनाएं के लिए लगातार वाहन चेकिंग करने और नाबालिक बच्चों द्वारा वाहन चलाने, खतरनाक तरीके से वाहन चलाने, ओवरलोडिंग और बिना फिटनेस वाहन चलाने वालों पर कार्यवाही के आदेश दिए। साथ ही मादक पदार्थों की बरामदगी और तस्करों की गिरफ्तार पर विशेष ध्यान देने को कहा। पर्यटन सीजन को देखते हुए भवाली में ट्रैफिक सीजन शुरू होने से पहले रूट और यातायात प्लान तैयार करने के साथ भवाली में छोटे वाहनों के लिए एक अन्य पार्किंग की व्यवस्था करने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-प्रसिद्ध गणितज्ञ प्रोफेसर राजेन्द्र प्रसाद पंत ने शोधपत्रों से विद्यार्थियों को परिचित करवाया

अंत में उन्होंने कहा, साइबर क्राइम तेजी से फैल रहा है। इस माह में प्रभावी पुलिसिंग करने पर थानाध्यक्ष कालाढूंगी नन्दन सिंह रावत, एसआई अविनाश मौर्या, एसआई कृष्णा गिरी, कांस्टेबल राजेश बिष्ट, कांस्टेबल गुलशन गिरी, कांस्टेबल अशोक कंबोज, कांस्टेबल दिलशाद, कांस्टेबल चन्द्रशेखर, महिला कांस्टेबल छाया तथा महिला होमगार्ड गंगा शाही को बेस्ट एंप्लॉय ऑफ दे मंथ के रूप में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। गोष्ठी के दौरान एसपी क्राइम डा. जगदीश चंद्र, सीओ सिटी भूपेन्द्र सिंह धौनी, सीओ भवाली नितिन लोहनी, सीओ यातायात संजय गर्ब्याल, सीओ संगीता, सीओ विभा दीक्षित, सीओ बलजीत सिंह भाकुनी आदि मौजूद थे।

Ad