पानी के तेज़ बहाव में धंस गया गौलापुल का एक पुस्ता, दौड़े अफसर, फिलहाल स्थिति……

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। भारी बारिश के चलते कुमाऊं के विभिन्न जिलों को जोड़ने वाला गौला पुल का पुस्ता हल्का धंस गया है, जो कभी भी बड़े हादसे का सबक बन सकता है। प्रशासन के सामने दिक्कत यह भी है कि गौला नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है और मौसम विभाग ने कुछ दिन ओर बारिश का अलर्ट जारी किया है। मंगलवार देर शाम सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, सीओ भूपेंद्र धोनी, एसओ वनभूलपुरा नीरज भाकुनी, एसओ काठगोदाम प्रमोद पाठक समेत एनएच के अधिकारियों ने गौला पुल का संयुक्त निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान देखने में आया कि गौला पुल का पुस्ता ऊपर से डैमेज हो गया है जिसमें काफी गैपिंग आ गई है। ऐसे में प्रशासन द्वारा तत्काल पुस्ते में गैप को भरने के निर्देश एनएच के अधिकारियों को दिए हैं। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया पुल के गैप को आज रात में ही भरने के निर्देश दिए गए है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और पुल को किसी भी प्रकार से कोई खतरा नहीं है, लेकिन जो भी गैप दिख रहा है उसे आज रात में ही एनएच द्वारा भर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में ईडी की कार्रवाई से हड़कंप, अमरीका में सज़ा काट रहे कारोबारी के घर पड़ा छापा

बताते चले कि अक्टूबर 2021 में आई आपदा में गौला पुल का यह पुस्ता टूट गया था जिसके बाद इसकी मरम्मत की गई थी। आज वही पुस्ता दोबारा गौला नदी के कटाव से धसने लगा है। गौला पुल की तरफ आ रहे पानी को डाइवर्ट करने के लिए स्टेडियम की तरफ जेसीबी और पोकलैंड मशीन लगाई गई है।

Ad