हल्द्वानी में 15 अगस्त से पहले चप्पे-चप्पे पर पुलिस लगा देगी सीसीटीवी कैमरे

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। 84 सीसीटीवी कैमरों से लैस शहर अब स्वतंत्रता दिवस से पहले शहर 115 सीसीटीवी कैमरों से शहर के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी से लैस होगा। 15 अगस्त से पहले पुलिस 115 सीसीटीवी को लगाने का काम शुरू करने जा रही है। बता दें कि एक साल पहले 3 जुलाई को डीजीपी अशोक कुमार जनसंवाद कार्यक्रम के तहत शहर आए थे, तब मेयर डा.जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ने शहर की सुरक्षा के लिए 40 लाख रुपये का चेक दिया था। अब तकरीबन एक साल बाद ये पैसा रिलीज हो चुका है।

इन पैसों से 115 सीसीटीवी लगाए जाने हैं। ये सीसीटीवी उच्च क्वालिटी के होंगे, जो दूर तक देखने और सुनने में सक्षम होंगे। इससे पहले पुलिस ने बहुउद्देशीय भवन में बने कंट्रोल रूम को हाईटेक बना दिया गया है। इस कंट्रोल रूम की डिजीटल वॉल से अभी शहर के अधिकांश हिस्से की निगरानी की जा रही है, लेकिन 115 सीसीटीवी और लगने के बाद पूरे शहर और शहर की सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद हो जाएगी। ये सीसीटीवी वायरलेस व लाउड स्पीकर सिस्टम से जुड़े हैं। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि नगर निगम की ओर से 40 लाख का चेक मिला था। बजट हमारे पास आ गया है। कैमरे कहां लगेंगे, इसके लिए स्थान पहले से ही चिन्हित किए जा चुके हैं। जल्द ही ई-टेंडर की प्रक्रिया शुरू होगी और 15 अगस्त तक सभी सीसीटीवी कैमरे शहर में लगा दिए जाएंगे।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में उत्तराखण्ड बेरोज़गार संघ के अध्यक्ष बॉबी ने युवाओं को राजनीतिक लड़ाई के लिए तैयार रहने को कहा