हल्द्वानी के बनभूलपुरा में नाबालिग वाहन चालकों पर पुलिस का शिकंजा, टैंपो संचालन पर भी प्रतिबंध

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। महानगर के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में नाबालिग वाहन चालकों ने आतंक मचाकर रखा हुआ है जिसकी वजह से वहां पर आएदिन हादसे होते हैं और लोग चोटिल होने के साथ ही जान से भी हाथ धो बैठते हैं। बनभूलपुरा में नियमों को ताख पर रखकर वाहनों का संचालन बेधड़क किया जाता है। तीन दिन पहले ही क्षेत्र में स्कूटी सवार किशोरों ने एक अधेड़ को इतनी बुरी तरह से टक्कर मारी कि उसकी मौत हो गयी। बहरहाल अब इस ओर पुलिस ने नज़र टेड़ी कर दी है। बुध्वार को बनभूलपुरा क्षेत्रा में थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने ऐसे वाहन चालकों पर सख्त एक्शन लिया।

बनभूलपुरा में वाहन चैकिंग अभियान चलाया गया तो दर्जनों लोगों के चालान काटे गए और उनसे 25 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। इस दौरान कई नाबालिग वाहन चलाते मिले जिनका चालान काटा गया। इन नाबालिगों के परिजनों को भी पुलिस ने मौके पर बुलाया और उन्हें कड़ी हिदायत दी गयी कि वे नाबालिग बच्चों को गाड़ी न दें। इस दौरान पुलिस ने कई गाड़ियां सीज़ भी कीं। थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने बताया कि थानाध्यक्ष बनभूलपुरा नीरज भाकुनी ने बताया कि चैकिंग अभियान जारी रहेगा। अगर क्षेत्र में नाबालिग वाहन चलाते हुए दिखाई दिए तो उनका चालान तो किया ही जाएगा वाहन भी सीज कर दिया जाएगा। उन्होंने अभिभावकों से अनुरोध किया है कि वह अपने नाबालिग बच्चों को दोपहिया वाहन चलाने को ना दें।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:उपद्रव की आड़ में सिपाही व साथियों ने की थी प्रकाश की हत्या पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

टैंपो संचालन पर भी प्रतिबंध
हल्द्वानी। बनभूलपुरा क्षेत्र में अब टैंपो का संचालन नहीं होगा। पुलिस ने बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए यह कदम उठाया है। साथ ही ताकीद भी जारी की है कि टैंपो जिस रूट के लिए संचालित है, उसी रूट पर चलेगा। अगर दूसरे रूट का टैंपो किसी दूसरे रूट पर दिखाई दिया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी हरबंश सिंह ने बताया कि बनभूलपुरा क्षेत्र में अब टैंपो संचालन नहीं होगा। बाहरी क्षेत्रों से आकर जो भी यहां पर टैंपो संचालन कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि अगर किसी भी टैंपो में गैस किट लगी हुई पाई गई तो उसे सीज कर दिया जाएगा। साथ ही नाबालिग द्वारा टैंपो संचालन करने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर। उन्होंने सभी टैंपो संचालकों से बनभूलपुरा क्षेत्र में टैंपो संचालन नहीं करने की अपील की है।

Ad