haldwani-‘बालिका शिक्षा और चुनौतियां’ पुस्तक का उच्च शिक्षा निदेशक ने किया विमोचन

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। एमबीपीजी महाविद्यालय में उच्च शिक्षा निदेशक प्रोफेसर सीडी सूंठा तथा प्राचार्य प्रोफेसर एनएस बनकोटी द्वारा बालिका शिक्षा और चुनौतियां विषय पर पुस्तक का विमोचन किया गया। पुस्तक में शिक्षाशास्त्र विभाग द्वारा आयोजित तथा आईसीएसएसआर द्वारा प्रायोजित सेमिनार में प्रस्तुत किए गए बालिका शिक्षा और चुनौतियों के संदर्भ में प्रस्तुत शोधपत्रों का संकलन किया गया है। पुस्तक की मुख्य संपादक डा. सोनी टम्टा विभाग प्रभारी शिक्षाशास्त्र, डा. रोहित कांडपाल तथा डा. दिनेश कुमार उपस्थित रहे।

पुस्तक विमोचन कार्यक्रम संचालक के रूप में डा. नवल किशोर लोहनी तथा कार्यक्रम में बीएड प्रभारी डा. अनिता जोशी, डा. रेनू रावत, डा. सविता भंडारी, डा. अपरा गोयल, डा. प्रियंका सांगुरी, डा. संजय सुनाल, डा. मनीषा नरियाल, डा. ममता अधिकारी तथा डा. गौरवेन्द्र आर्य उपस्थित रहे। निदेशक ने बालिका शिक्षा और चुनौतियां शीर्षक पुस्तक की सराहना की। प्रोफेसर सूठा ने कहा कि पुस्तक में चुनौतियों के साथ-साथ अवसरों की भी चर्चा की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल, दिल्ली की तरफ से हल्द्वानी में कैंसर ओपीडी का आयोजन

वर्तमान में उत्तराखंड में उच्च शिक्षा में बालिकाओं का नामांकन राष्ट्रीय औसत से भी अधिक है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित बीएड एवं स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों को शोधकार्य हेतु आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया साथ ही प्राचार्य महोदय द्वारा पुस्तक की शुभकामनाएं प्रदान की।

Ad