हल्द्वानी में शोरूम और दुकान वालों को इन बातों का रखना होगा ध्यान, वरना पुलिस एक्शन लेगी

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। शहर के सभी प्रतिष्ठान सीसीटीवी कमैरों से लैस होने चाहिए। साथ ही शहर के बड़े प्रतिष्ठान में सुरक्षा गार्ड की भी नियुक्त करें। चैकिंग के दौरान अगर किसी प्रतिष्ठान में सीसीटीवी कैमरे नहीं मिले या बंद मिले तो प्रतिष्ठान स्वामी के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। यह बात एसपी सिटी हरबंश सिंह ने कहीं। शुक्रवार को एसपी सिटी हरबंश सिंह ने कोतवाली परिसर स्थित सभागार में शहर के ज्वैलर्स, मोबाइल शोरूम, घड़ी शोरूम, इलेक्ट्रॉनिक शोरूम के मालिकों तथा प्रतिनिधियों साथ की बैठक करते हुए उन्हें सख्त निर्देश दिए।

एसपी सिटी हरबंश सिंह ने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत सभी अपने दुकान व शोरूम में अच्छी क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगाए, साथ ही अपने-अपने शोरूम में सुरक्षा गार्ड की भी तैनाती करें ताकि पुलिस गश्त के साथ समन्वय स्थापित किया जा सके। पुलिस गश्त द्वारा सुरक्षा गार्ड को भी चैक किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:उपद्रव की आड़ में सिपाही व साथियों ने की थी प्रकाश की हत्या पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

उन्हांेंने कहा कि दुकान व शोरूम के सीसीटीवी कैमरों को इनवर्टर से कनेक्ट करें, और फायर फाइटिंग उपकरण भी रखें। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर सभी दुकानों के बाहर बल्ब लगाने के साथ-साथ लाइट ऑन रखे। उन्होंने कहा आपदा के दृष्टिगत दुकानों, शोरूमों की छत, लिफ्ट अन्य अंडरग्राउंड पार्किंग जोन की स्थिति भी अवश्य जांच लें। इनमे कार्य करने वाले कर्मियों व अन्य स्टाफ का सत्यापन जरूर कराएं। उन्होंने कहा पुलिस चैकिंग के दौरान अगर किसी भी दुकान व शोरूम में कैमरे नहीं मिले या बंद मिले तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। बैठक में सीओ हल्द्वानी भूपेन्द्र सिंह धोनी, कोतवाल हरेंन्द्र चौधरी, मुखानी थानाध्यक्ष रमेश बोहरा, बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी, भोटिया पड़ाव चौकी प्रभारी प्रकाश पोखरियाल आदि थे।

Ad