हल्द्वानी में बच्चों से भरी स्कूल बस के साथ हादसा, सभी बच्चे…………..

ख़बर शेयर करें -

जनपद नैनीताल के हल्द्वानी में शनिवार सुबह बच्चों को स्कूल लेकर जा रही बस हादसे का शिकार हो गयी। गनीमत रही कि बस में सवार सभी स्कूली बच्चे सुरक्षित हैं। बच्चों को लेकर जा रही स्कूली बस में अचानक आग लग गई गनीमत रही सभी बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया है। जानकारी के मुताबिक बच्चों को लेकर स्कूल जा रही शैम्फोर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल की बस में अचानक मोटाहल्दू में आग लग गई बस में अचानक धुआं देखा ड्राइवर ने तत्परता दिखाकर बस को रोका और आसपास स्थानीय लोगों की मदद से सभी बच्चों को सुरक्षित बस से बाहर निकाल लिया गया।

इस बीच आग ने भयंकर रूप ले लिया मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी द्वारा आग बुझाया गया। तब तक बस जलकर पूरी तरह राख हो गई। फिलहाल बस में आग कैसे लगी इसके पुष्ट कारणों का पता नहीं चल पाया है। हालांकि प्रथम दृष्टि या शार्ट सर्किट आग लगने का कारण माना जा रहा है। वहीं सुबह-सुबह इस घटना की खबर मिलने के बाद ही आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। अभिभावकों में भी अपने बच्चों के प्रति चिंता होने लगी, लेकिन सभी बच्चों को सुरक्षित स्कूल पहुंच लिया गया। स्कूल बस में लगी आग को बुझाने मौके पर पहुंची लालकुआं पुलिस एवं फायर ब्रिगेड टीम जनता के सहयोग से स्कूली बच्चों को रेस्क्यू कर सकुशल बस से निकाला बाहर

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में ईडी की कार्रवाई से हड़कंप, अमरीका में सज़ा काट रहे कारोबारी के घर पड़ा छापा

आज प्रातः 8.05 बजे डायल 112 के माध्यम कोतवाली लालकुआं पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि मोटा हल्दू के पास रिलायंस पेट्रोल पम्प के पास हाईवे पर एक स्कूल बस में आग लग गई हैं। उक्त सूचना पर प्रहलाद नारायण मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल के निर्देश पर तत्काल डीआर वर्मा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालकुआं द्वारा मय पुलिस पुलिस टीम के तथा फायर बिग्रेड टीम एवं सोमेन्द्र सिंह चौकी प्रभारी हल्दुचौड़ मौके पर रवाना हुए। मौके पर मौजूद स्थानीय जनता की मदद से स्कूल बस में सवार कुल 37 बच्चों को रेस्क्यू कर सकुशल बस से बाहर निकल गया। उक्त स्थान पर काम कर रहे गांवड कन्सट्रक्शन के बाहर टैंकर्स एवं फायर बिग्रेड टीम द्वारा बस में लगी आग बुझाई गई।

Ad