उत्तराखंड में नैनीताल-उधम सिंह नगर, हरिद्वार लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने इनको बनाया उम्मीदवार, हरीश रावत फिर चर्चा में

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 46 उम्मीदवारों के नाम हैं। कांग्रेस ने वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ यूपी प्रदेश अजय राय को फिर से मैदान में उतारा है। इसके अलावा दिग्विजय सिंह को राजगढ़ से टिकट दिया है।
वही उत्तराखंड की दो सीटों पर काफी मंथन के बाद कांग्रेस ने हरिद्वार और नैनीताल-ऊधमसिंह नगर संसदीय सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस ने हरिद्वार संसदीय सीट पर हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत और नैनीताल-ऊधमसिंह नगर संसदीय सीट पर प्रकाश जोशी को प्रत्याशी घोषित किया है। इससे पहले कांग्रेस अल्मोड़ा, टिहरी और गढ़वाल सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।
उत्तराखंड में पहले चरण में लोकसभा की पांच सीटों पर चुनाव होने हैं। अल्मोड़ा सीट पर भाजपा से अजय टम्टा और कांग्रेस से प्रदीप टम्टा के बीच मुकाबला है। जबकि गढ़वाल संसदीय सीट से भाजपा के अनिल बलूनी और कांग्रेस के गणेश गोदियाल के बीच मुकाबला होगा।
टिहरी लोकसभा सीट पर भाजपा की माला राज्य लक्ष्मी और कांग्रेस की जोत सिंह गुनसोला मैदान में है।
भाजपा ने नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट पर अजय भट्ट को उतारा है तो हरिद्वार संसदीय सीट पर भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मैदान में होंगे।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड-नजूल भूमि फ्री होल्ड मामले पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, सरकार से.......