हल्द्वानी की सड़कों पर गश्त करेंगे गौरक्षक, इस काम के लिए लगी है ड्यूटी

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। महानगर की मुख्य सड़कों पर आवारा पशुओं की वजह से लोगों को हो रही परेशानी को लेकर उत्तराखण्ड हाईकोर्ट ने नगर निगम के आयुक्त से नाराज़गी जताई थी। नगर निगम पर हाईकोर्ट की इस नाराज़गी का असर देखने को मिल रहा है। नगर निगम ने गौ रक्षक दल का गठन किया है। जिसमें 20 कर्मचारी शामिल हैं जो कि नगर निगम क्षेत्र में मुख्य मार्गों में घूमने वाले गोवंश को मुख्य मार्गोंसे हटाने का काम करेंगे और जिससे कि सड़क दुर्घटनाओं पर भी रोक लगेगी और साथ ही लोगों को परेशानी से भी निजात मिलने की संभावना है। देखना यह होगा कि यह गौ रक्षक दल किस हद तक अपने कार्यों में सफल हो सकता है।

नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि यह गौ रक्षक दल मोटरसाइकिल के माध्यम से रानीबाग से लेकर तीनपानी, रामपुर रोड में शीतल होटल तक, कालु सिद्ध मंदिर से ब्लॉक ऑफिस तक, कुसुमखेड़ा चौराहे से कमालुवागांजा मोड तक, लालडांठ से कॉल टैक्स काठगोदाम समस्त कैनाल रोड आदि का भ्रमण करते रहेंगे तथा गोवंश की स्थिति से अवगत कराएंगे। नगर आयुक्त ने बताया कि गौ रक्षक दल के सदस्य मुख्य मार्गाे से गौवंश को हटाएंगे भी और उन्हें गौशाला पहुंचाने में भी मदद करेंगे। नगर आयुक्त ने उम्मीद जताई है कि इस कोशिश से जहां आवारा पशुओं को पकड़कर गौशाला भेजा जाएगा तो वहीं सड़क हादसों पर भी रोक लगेगी और लोगों को परेशानी से भी निजात मिल जाएगी।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में उत्तराखण्ड बेरोज़गार संघ के अध्यक्ष बॉबी ने युवाओं को राजनीतिक लड़ाई के लिए तैयार रहने को कहा