लो जी एक और राज़ फाश, सुरक्षा एजेंसियां हुईं चौकन्नी, सीमा हैदर

ख़बर शेयर करें -

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के पास से यूपी पुलिस को पासपोर्ट और कई मोबाइल मिले हैं। इसके अलावा भी कई और दस्तावेज बरामद किए गए हैं। सीमा पार से भारत आई सीमा हैदर के मामले में डीजीपी कार्यालय ने जानकारी दी गई है। सीमा हैदर के के पास से पांच पाकिस्तान अधिकृत पासपोर्ट मिले हैं। इन पासपोर्ट में से एक ऐसा पासपोर्ट मिला है, जिसमें आधी अधूरी जानकारी है। अब यूपी पुलिस की टीम सीमा के पास मिले मोबाइल फोन और पासपोर्ट की जांच कर रही है।

फिलहाल यूपी एटीएस की टीम ने सीमा-सचिन और सचिन के पिता को दो दिन की पूछताछ के बाद छोड़ दिया है। बुधवार को लखनऊ स्थित डीजपी कार्यालय के अनुसार, सीमा हैदर के पास से दो वीडियो कैसेट, चार मोबाइल फोन, पांच पाकिस्तान अधिकृत पासपोर्ट, अधूरे नाम और पते के साथ एक अप्रयुक्त पासपोर्ट (जिसमें न तो नाम है और न ही पता पूरा दर्ज है) और आईडी कार्ड बरामद किया गया है। डीजीपी कार्यालय ने मुताबिक सीमा अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई और जिला पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने अयोध्या में किये रामलला के दर्शन

अब तक की पुलिस जांच में सामने आया है कि सीमा गुलाम हैदर व सचिन मीणा साल 2020 में पबजी ऑनलाइन गेम के माध्यम से संपर्क में आए थे। सीमा 10 मार्च 2023 को नेपाल पहुंची तो इसी दिन सचिन भी वहां पहुंच गया। दोनों साथ रहे। 17 को सीमा पाकिस्तान वापिस चली गई पर इसके बाद 11 मई को वह अपने चार बच्चों को लेकर पाकिस्तान से काठमांडू होते हुए अनधिकृत रूप से भारत आ गई।

Ad