Deepak Rawat: एक्शन में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत, नैनीताल दुग्ध संघ के जीएम को हटाया

ख़बर शेयर करें -

कुमाऊं कमिश्नर की जांच रिपोर्ट में नैनीताल दुग्ध संघ के सामान्य प्रबंधक निर्भय नारायण सिंह पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की पुष्टि हुई। यूसीडीएफ के प्रबंध निदेशक ने नैनीताल दुग्ध संघ के सामान्य प्रबंधक को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही शासन को पत्र भेजकर विभागीय जांच के लिए जांच अधिकारी नामित करने की संस्तुति की है।

बता दें कि शिकायतकर्ता ने नैनीताल दुग्ध संघ के सामान्य प्रबंधक निर्भय नारायण सिंह पर कई भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए शासन से शिकायत की थी। शासन ने इन शिकायतों की जांच कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को दी थी। कमिश्नर की रिपोर्ट में शिकायत की पुष्टि हुई थी। कमिश्नर ने जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी थी। शासन ने डेरी विकास विभाग के निदेशक को पत्र भेजकर कार्रवाई करने के लिए कहा था। डेयरी विकास विभाग की जांच में भी आरोपों की पुष्टि हुई।

यह भी पढ़ें 👉  इतना दुस्साहस........हल्द्वानी में चौकी इंचार्ज को गाड़ी से कुचलने की कोशिश, गंभीर चोटें

डेयरी विकास विभाग के निदेशक ने प्रबंध निदेशक यूसीडीएफ को पत्र भेजकर कार्रवाई करने के लिए कहा था। यूसीडीएफ के प्रबंध निदेशक जयदीप अरोरा ने बताया कि नैनीताल दुग्ध संघ के सामान्य प्रबंधक निर्भय नारायण सिंह को हटा दिया है। आदर्श आचार संहिता लगी है, इसे देखते हुए यूसीडीएफ हल्द्वानी में तैनात पीएंडआई डा. पीएस नागपाल को नैनीताल दुग्ध संघ के सामान्य प्रबंधक का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। कहा कि शासन को विभागीय जांच के लिए जांच अधिकारी नियुक्त करने की संस्तुति भी की गई है।

Ad