इरम जिसके साथ नैनीताल घूमने आई थी वो उसका शौहर नहीं, मौत के मामले में नया मोड़, निकाह की रसीद भी फर्जी

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल के तल्लीताल स्थित नेशनल होटल में मुरादाबाद की महिला पर्यटक इरम खान के शव मिलने के मामले में बुधवार को एक नया मोड़ आ गया है। नैनीताल के होटल में इरम के शव मिलने की सूचना के बाद पहुंचे उसके परिजनों ने उसकी हत्या का आरोप मुरादाबाद निवासी गुलजार अहमद पर लगाते हुए कहा कि गुलजार उनकी बेटी का पति नहीं है। बता दें कि इरम खान का शव लेने नैनीताल पहुंची उनकी मां जुबैदा खातून ने बताया कि उनकी बेटी की एक साल पूर्व मुलाकात गुलजार से हुई थी। जिसने उनकी बेटी को नौकरी में लगाने का झांसा दिया और उनके परिवार के साथ नजदीकियां बढ़ा ली।

कुछ समय बाद गुलजार ने इरम से निकाह करने की बात रखी जिसे इरम और उसके परिवार वालों ने मना कर दिया जिसके बाद से गुलजार लगातार उनके परिवार पर निकाह करने का दबाव बनाता रहा। कुछ माह पूर्व इरम का बैंक में गुलजार के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि मामला पुलिस तक पहुंचा जिसके बाद एवं और उसके परिवार जनों की तहरीर के आधार पर गुलजार पर सार्वजनिक स्थान पर मारपीट और जान से मारने के मामले में मुरादाबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। जिसके बाद से गुलजार उनके परिवार समेत उनकी बेटी को परेशान कर रहा था बीते दिनों पूर्व गुलजार ने मामले में समझौते को लेकर उनके परिवार जनों से बातचीत की और बीते सोमवार को इरम कोर्ट आने को कहा तो इरम उसकी बातों में आकर कोर्ट चले गई।

जिसके बाद से उनकी बेटी संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। घटना वाले दिन से लगातार परिजन उसे आसपास के क्षेत्रों में ढूंढ रहे थे। कुछ समय तक फोन में घंटी जाती रही लेकिन अचानक उसका फोन ऑफ हो गया जिसके बाद से परिजन चिंतित हो गए। घटना के करीब 12 घंटे बाद नैनीताल पुलिस का का फोन आया तो उन्हें अपनी बेटी के साथ हुई घटना की जानकारी प्राप्त हुई। इरम खान की मां जुबेदा खातून ने गुलजार पर उनकी बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए तल्लीताल थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की है दूसरी ओर पुलिस ने बुधवार को युवती के शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:उपद्रव की आड़ में सिपाही व साथियों ने की थी प्रकाश की हत्या पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

गुलज़ार शादीशुदा, तीन बच्चे हैं उसके
इरम की हत्या में प्रथम दृष्टया आरोप गुलजार पहले से शादीशुदा और उसके तीन बच्चे हैं। इरम की मां बताती हैं जब उसने उनकी बेटी से निकाह की पेशकश की तो उनके परिवारजनों ने उस युवक के बारे में पता किया तो युवक पहले से शादीशुदा और तीन बच्चों का बाप निकला। जिसके बाद उन्होंने गुलजार से अपनी बेटी का निकाह करने से इंकार कर दिया।

जिसके बाद से गुलजार उनसे रंजिश रखने लगा और उन्हें ब्लैकमेल करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। समाज में बदनामी के डर और परिवार की इज्जत को देखते हुए इरम कभी कभी गुलजार से मुलाकात कर लेती। जिसका फायदा उठाकर गुलजार बीते सोमवार को इरम को मुरादाबाद से नैनीताल ले आया और यहां उसने घटना को अंजाम दे दिया।

गुलज़ार ने इरम का फर्जी आधर बनवाया
अपनी बेटी की मौत के बाद उसका शव लेने नैनीताल पहुंची जुबैदा खातून ने बताया आरोपी गुलजार उनकी बेटी से उम्र में कहीं अधिक और गुलजार गंजा भी था। जो अपने गंजेपन को छुपाने के लिए नकली बालों की विग लगाया करता था ताकि अपनी अधिक उम्र को लड़कियों से छुपा सके। इतना ही नहीं इरम की मां ने बताया गुलजार ने अपना और उनकी बेटी का फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फर्जी आधारकार्ड तक बनवा लिया था। जिसका उसने नैनीताल के होटल में रुकने के लिए प्रयोग किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:उपद्रव की आड़ में सिपाही व साथियों ने की थी प्रकाश की हत्या पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

निकाह की फर्जी रसीद बनवाई थी
इरम खान की मां जुबेदा खातून ने बताया कि आरोपी गुलजार उनकी बेटी को इस कदर परेशान करने लगा था कि उसने इरम के साथ पफर्जी निकाह की रसीद तक बनवा ली थी जिसे वह आसपास के क्षेत्रों में लोगों को दिखा रहा था। जब इसकी जानकारी उनके परिवार जनों को पता चली तो इरम से पूछने पर निकाह ना करने की बात कही। इसके बाद ने कहा कि तस्दीक किए जाने को लेकर परिवार जन गुलामी रसूल मस्जिद में पहुंचे तो मस्जिद के मौलाना ने मस्जिद में निकाह होने से इनकार कर दिया।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दबिशें
पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर विभा दीक्षित के मुताबिक इरम की मां जुबेदा खातून ने अपनी बेटी की हत्या के मामले में तल्लीताल पुलिस को तहरीर दी है। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही आरोपी की पकड़ और मामले के खुलासे को लेकर दो टीमें गठित की है जो आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

Ad