हल्द्वानी के ईको टाउन में प्लॉटों की बिक्री पर कुमांऊ कमिश्नर ने लगाई रोक

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। जनमिलन कार्यक्रम में लोगांे द्वारा आयुक्त दीपक रावत को अवगत कराया कि ईको टाउन एरिया में पाल कोलोनाइजर द्वारा मानकों के विरुद्ध भूखण्डों की प्लाटिंग की जा रही है। जिसको गम्भीरता से लेते हुए आयुक्त ने शुकवार की सायं ईको टाऊन पफेस-1,2 एवं फेस-3 का स्थलीय निरीक्षण किया। आयुक्त ने निरीक्षण दौरान पाया कि तीन कालोनियों में उचित सुविधाएं नहीं दी गई है। कालोनियों में ग्रीन स्पेस नहीं दिया गया साथ ही सड़क, नालों एवं ड्रेनेज सिस्टम का कोई प्रबन्ध नही था एवं एसटीपी भी नही बनी थी। आयुक्त ने इसको गम्भीरता से लेते हुए नगर आयुक्त के साथ ही सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्लाटों की बिक्री पर तत्काल रोक लगाई जाए।

आयुक्त ने ईको टाऊन कालोनी का निरीक्षण दौरान पाया कि टाउन सिटी के अन्दर बहुतायता संख्या में बहुमंजिला फ्लैट बनाकर बेचे जा रहे हैं जो नियम के विरु( हैं। आयुक्त ने मौके पर सिटी मजिस्टेट को निर्देश दिये कि टाउनसिटी के अन्दर बहुमंजिला फ्लैट के मानचित्र किसके द्वारा स्वीकृत किए गए आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए साथ ही कोलोनाजर को नोटिस देने के भी निर्देश दिए। आयुक्त ने कहा कि टाउनसिटी मानचित्र के अनुसार पार्क, सड़क, सड़क के दोनों ओर नालियां एवं ड्रेनेज सिस्टम स्थलीय निरीक्षण पर नहीं पाया गया। जिसको गम्भीरता से लेते हुए तत्काल नोटिस के साथ ही बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश दिए। आयुक्त ने कहा कि आम लोगों को जो सुविधाएं दी जानी थी वह नहीं दी गई। निरीक्षण के दौरान मौके पर नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह, तहसीलदार संजय कुमार के साथ ही राजस्व निरीक्षक एवं प्राधिकरण के कर्मचारी उपस्थित थे।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में उत्तराखण्ड बेरोज़गार संघ के अध्यक्ष बॉबी ने युवाओं को राजनीतिक लड़ाई के लिए तैयार रहने को कहा