उत्तराखण्ड में वैश्विक निवेश सम्मेलन आठ दिसम्बर को, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे उद्घाटन

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में आयोजित वैश्विक निवेशक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में 8000 से अधिक लोगों के शामिल होने का अनुमान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ दिसंबर को जब सम्मेलन का उद्घाटन करने पहुंचेंगे तो उनके स्वागत में 1000 लोगों की मानव श्रृंखला बनाई जाएगी।प्रधानमंत्री आठ दिसंबर को भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) के हेलीपैड पर उतर सकते हैं। यहां से वन अनुसंधान संस्थान जहां कार्यक्रम होना है, करीब तीन किमी के फासले पर है। इस मार्ग पर करीब एक किमी तक 1000 लोगों की मानव श्रृंखला के बीच उत्तराखंड के लोक कलाकार सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से पीएम का स्वागत करेंगे।

निवेशक सम्मेलन में देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, संजीव पुरी, सज्जन जिंदल, बाबा रामदेव, बनमाली अग्रवाल व चरनजीत बैनर्जी का संबोधन होगा। कार्यक्रम में सशक्त उत्तराखंड पुस्तक का विमोचन और हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड की लांचिंग वर्चुअल माध्यम से की जाएगी। इस दौरान उद्योग विभाग की ओर से ग्राउंडिंग परियोजनाओं पर एक वीडियो फिल्म भी दिखाई जाएगी।

देहरादून में आठ व नौ दिसंबर को आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर शहर की सड़कों को चमकाया जा रहा है। दिल्ली से लौटे मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट से एफआरआइ तक सड़क की स्थिति व शहर में चल रहे निर्माण व सुंदरीकरण के कार्यों का निरीक्षण किया था। देहरादून में 8 व 9 दिसंबर को होने जा रहे इन्वेस्टर्स समिट में आने वाले उद्योगपतियों का भव्य आतिथ्य किया जाएगा। देश के सर्वाेच्च उद्योगपतियों को उनके कद के अनुरूप सुख सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। डायमंड और प्लेटिनम-1 श्रेणी में 25-25 सुपर लग्जरी कारें शामिल होंगी। ये कारें एयरपोर्ट से उद्योगपतियों को रिसीव करेंगी और उनकी वापसी तक साथ रहेंगी।

वैश्विक निवेशक सम्मेलन में आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत की तैयारियों में भाजपा जुट गई है। प्रधानमंत्री आठ दिसंबर को निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे, जबकि नौ दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सम्मेलन के समापन में शामिल होंगे। पार्टी के दोनों दिग्गजों के स्वागत की तैयारियों के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मंगलवार को कार्यक्रम स्थल एफआरआई का दौरा किया।

Ad