हल्द्वानी-पति-पत्नी मिलकर देते थे घटनाओं को अंजाम, पुलिस ने भेजा सलाखों के पीछे

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। पुलिस ने घरों से जेवर और नगदी चुराने वाले दंपत्ति को गिरफ्तार किया है। दंपत्ति पंचायतघर क्षेत्र में कपड़े की अस्थाई दुकान लगाता है और फेरी लगाकर घरों की रेकी करते थे। जिन घरों में ताला लगा रहता था, दोनों रात में घरों का ताला तोड़ कर नगदी और जेवर चुरा लेते थे। खुलासा करते हुए सीओ लालकुआं संगीता ने बताया कि हल्दूचौड़ निवासी हेमचंद्र जोशी ने 4 मार्च और चंदन सिंह बिष्ट ने 18 अप्रैल को लालकुआं कोतवाली में तहरीर दी थी कि वह घर से बाहर गए थे। जब वह वापस लौटे तो उनके घरों के ताले टूटे हुए थे और घर में रखी नगदी व जेवर चोरी चले गए थे।

चोरी की घटनाओं का खुलासा करने के लिए हल्दूचौड़ चौक प्रभारी गौरव जोशी के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित करते हुए चोरी में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस ने हल्दूचौड़ क्षेत्र में लगे करीब 200 से 300 सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इसके अलावा पुलिस ने मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय कर दिया। जांच के दौरान पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि बेरीपड़ाव स्थित महालक्ष्मी मंदिर के पास एक दंपति किसी को सोने के लॉकेट बेच रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-प्रसिद्ध गणितज्ञ प्रोफेसर राजेन्द्र प्रसाद पंत ने शोधपत्रों से विद्यार्थियों को परिचित करवाया

उसने आशंका जताई कि हल्दूचौड़ क्षेत्र में हुई चोरियों में इनकी संलिप्तता हो सकती है। सूचना मिलने पर पुलिस ने महालक्ष्मी मंदिर के पास से पूर्वी दिल्ली के निवासी मुनेंद्र सिंह उर्फ निक्कू और उसकी पत्नी अनुष्का को पकड़ लिया। दोनों से सख्ती से पूछताछ हुई तो उन्होंने चोरी की घटनाओं में अपना हाथ होना कबूल कर लिया। पूछताछ में बताया कि मुनेन्द्र अपनी पत्नी के साथ हल्दूचौड़ के गोपीपुरम स्थित एक मकान में किराए पर रहता है और कुछ दिन पहले पंचायत घर के पास कपड़े की अस्थाई दुकान भी लगाई थी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में ईडी की कार्रवाई से हड़कंप, अमरीका में सज़ा काट रहे कारोबारी के घर पड़ा छापा

दोनों पति-पत्नी फेरी करने के बहाने आसपास के घरों की रेकी करते थे। जिन घरों में ताले लगे दिखते थे उन्हें रात्रि में अपने पास रखे औजारों से तोड़ कर घर में घुस कर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। मुनेन्द्र की पत्नी बाहर निगरानी करती थी जबकि वह खुद घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देता था। आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से दंपत्ति ने चोरियां करनी शुरू कर दी। दंपत्ति के पास से पुलिस ने करीब 40 हजार रूपए की नगदी के साथ ही चार लाख रुपए से अधिक का सामान बरामद किया गया।

पुलिस दंपत्ति का इतिहास खंगालेन में जुट गई। पुलिस टीम में हल्दूचौड़ चौकी प्रभारी गौरव जोशी, कां. अनिल शर्मा, मनीष कुमार, कां. दयाल नाथ, चन्द्रशेखर, मनीष नौटियाल, भूपेन्द्र शर्मा, तनुजा जोशी शामिल रहे।

Ad