हल्द्वानी:- मलिक का बगीचा में धार्मिक स्थल विध्वंसक के लिए नगर आयुक्त ने मांगी फोर्स इस दिन होगी कार्यवाही

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी में नगर निगम रविवार को बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है बनभूलपुरा स्थित कथित मलिक का बगीचा क्षेत्र में नजूल भूमि पर कब्जा करने की नीयत से अवैध रूप से निर्मित कथित मदरसा भवन एवं कथित नमाज स्थल के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही हेतु पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराने के संबंध में नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने एसएसपी नैनीताल को पत्र लिखा है।

जिसमें नगर आयुक्त ने पुलिस फोर्स की मांग करते हुए कहा है कि दिनांक 29 एवं 30 जनवरी 2024 को वनभूलपुरा क्षेत्र में स्थित कथित मलिक का बगीचा क्षेत्र में नजूल भूमि को सरक्षित करने के लिए तार बाड़ की कार्यवाही की गई। उक्त के दौरान ही यह संज्ञान में आया कि अब्दुल्ल मलिक नाम के एक व्यक्ति ने नजूल भूमि को अवैध तरीके से प्लाटिंग करके स्टाम्प पेपर पर लिखित करके राज्य सरकार के स्वामित्व की भूमि को अवैध तरीके से विक्रय करने और अवैध रूप से कथित मदरसा और नमाज स्थल नाम से भवन बनाकर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने का कार्य किया है।

यह भी पढ़ें 👉  कतर की जेल से सकुशल लौटे नौसेना के पूर्व अधिकारी कैप्टन सौरभ वशिष्ठ का मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने किया स्वागत

उक्त दोनों संरचनाओं को तोड कर हटाने के लिए दिनांक 01.02.2024 तक का समय संबंधित व्यक्ति को दिया गया था। संज्ञान में आया है कि उक्त व्यक्ति द्वारा नगर निगम हल्द्वानी के नोटिस दिनांक 30.01 2024 का अनुपालन करते हुए संरचना हटाने का कार्य नहीं किया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर:हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड दिल्ली में गिरफ्तार

 

उपरोक्त वर्णित संरचनाओं को दिनांक 0402.2024 को प्रातः 11:00 बजे ध्वस्त कर राजकीय भूमि को कब्ज़ा मुक्त कराना है। उक्त कार्यवाही राजकीय दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण है। उक्त को दृष्टिगत यह भी सज्ञान में लाना है कि उक्त प्रस्तावित विधिक कार्यवाही का अब्दुल्ल मलिक एवं अन्य कतिपय व्यक्तियों द्वारा विरोध किया जा रहा है।

अतः अनुरोध है कि कार्य की महत्ता के दृष्टिगत विरोध की संभावना का आंकलन करते हुए पर्याप्त पुलिस अधिकारी, पुलिस बल, महिला पुलिस आदि की तैनाती करते हुए उक्त कार्य को पूर्ण करने हेतु सुरक्षा प्रदान करते हुए शाति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने का कष्ट करें।

Ad