अक्टूबर में हल्द्वानी पधार रहे है अमित शाह इस महोत्सव में करेंगे शिरकत

ख़बर शेयर करें -

आज़ाद कलम हल्द्वानी:- अक्टूबर महीने में हल्द्वानी में श्रीअन्न महोत्सव का आयोजन किया जाना है। जिसकी तैयारियों के संबंध में कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को हाथीबड़कला स्थित कैंप कार्यालय में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस बैठक में अधिकारियों को उन्होंने सात और आठ अक्टूबर को होने वाले त्तराखंड श्रीअन्न (मिलेट्स) महोत्सव के कार्यक्रमों की रूपरेखा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बता दें कि कार्यक्रम का आयोजन हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज मैदान में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  पूर्व विधायक की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से उत्तराखण्ड हाईकोर्ट का इनकार

सात और आठ अक्टूबर को हल्द्वानी आएंगे गृह मंत्री
हल्द्वानी में श्रीअन्न महोत्सव का आयोजन सात और आठ अक्टूबर को होगा। इस महोत्सव में पहले दिन गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ ही मिलट्स प्रदेशों के कृषि मंत्री कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। बता दें कि इस से पहले सरकार द्वारा पहला मिलेट्स महोत्सव देहरादून में आयोजित किया गया था।

2023 को घोषित किया गया है ‘इंटरनेशनल इयर ऑफ़ मिलेट्स’
बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा ने साल 2023 को अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष यानी International Year of Millets घोषित किया है। कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि प्रदेश में पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार मिलेट्स के प्रोत्साहन और विपणन के लिए निरंतर कार्य कर रही है।

Ad