हल्द्वानी- अगर ऐसी लापरवाही देखने को मिली तो प्लॉट वालों पर होगी कानूनी कार्यवाही

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। जनसुनवाई में आयुक्त दीपक रावत ने कहा कि शहर मंे गैरजिम्मेदार लोग प्लॉट खरीदकर खाली छोड़ देते हैं खाली पडे प्लॉटों में गन्दगी, कचरा डालने से कालोनी के साथ ही क्षेत्र में रहने वाले लोगों को गन्दगी एवं बीमारियों से जूझना पड़ता है। आयुक्त ने निर्देश दिए हैं कि जिन लोगों ने प्लॉट खरीदकर खाली छोडे़ हैं उन प्लॉटों की साफ सफाई करना भू-स्वामी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सफाई नहीं करने पर सम्बन्धितों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल मंे लाई जाएगी।

आयुक्त दीपक रावत ने कहा कि शहर व उसके आसपास क्षेत्रों में घरेलु गैस सिलेन्डरों के द्वारा अवैध रिफिलिंग का कारोबार किया जा रहा है। जो संवदेनशील है। उन्होेंने सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह को निर्देश दिए कि ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए साथ ही इसकी सप्लाई चेन की भी जांच कर सम्बन्धितों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की जाए। आयुक्त ने जनसुनवाई में कहा कि जनता छोटी-छोटी समस्याओं के लेकर उनके पास आती है जो उचित नही है। जबकि इन समस्याओं का समाधान उपजिलाधिकारी, तहसीलदार के स्तर पर हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी बवाल में 25 गिरफ्तार नाम व बरामदगी की सूची :पढ़िये

उन्होंने कहा उपजिलाधिकारी व तहसीलदार स्तर पर समस्या का समाधान नही होता है तो अपनी समस्या से उच्च अधिकारियों को अवगत करा सकते हैं। आयुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में शनिवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जनसुुनवाई जनमानस की समस्याआंे एवं शिकायतों का संज्ञान गंभीरता से लिया। जनसुनवाई में भूमि विवाद, विद्युत, पेंशन, अतिक्रमण, घरेलु समस्याओं के साथ ही अधिकांश शिकायतें भूमि विवाद की आई। भूमि विवाद के मामलों में आयुक्त द्वारा क्रेता एवं विक्रेता दोनो पक्षों को बुलाकर समस्याओं का मौके पर समाधान किया।

Ad