बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने बसंत कुमार पर खेला दांव, भाजपा ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। जिले में उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने सोमवार को अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। दोनों पार्टियों द्वारा प्रत्याशी घोषित करने के बाद अब जिले में चर्चा एवं चुनावी बिगुल बज चुका है। सोमवार को तहसील रोड स्थित स्थानीय एक होटल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन मेहरा एवं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्या ने पत्रकारों से वार्ता की।

वार्ता में उन्होंने कहा कि पार्टी के हाईकमान द्वारा जिले के सभी कार्यकर्ताओं एवं उम्मीदवारों से वार्ता एवं सामंजस्य बिठाकर सर्व सहमति से एडवोकेट बसंत कुमार के नाम टिकट फाइनल किया गया है। वक्ताओं ने कहा कि इस बार पार्टी पूरे शक्ति के साथ जिले में चुनाव लडे़गी। इस मौके पर जिलाध्यक्ष भगत डसीला, पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा, पूर्व विधायक ललित पफर्सवान, पूर्व अध्यक्ष हरीश ऐठानी, भैरव नाथ टम्टा, लोकमनी पाठक, सुनील भंडारी, बबलू नेगी, कवि जोशी, किशन कठायत, विनोद कांडपाल सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा के मुस्लिम नेता ने पीएम के ‘घुसपैठिया’ बयान को गलत बताया, पार्टी ने निकाला, पुलिस ने हिरासत में ले लिया

भाजपा ने चंदनराम दास की पत्नी को उतारा मैदान में
भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार दोपहर मंडलसेरा स्थित पार्टी कार्यलय में जिलाध्यक्ष इंद्र सिंह फर्सवान के नेतृत्व में प्रेस वार्ता कर अपने प्रत्याशी का नाम घोषित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के हाईकमान द्वारा जिले में उपचुनाव के लिए दिवंगत काबीना मंत्री चंदन राम दास की पत्नी पार्वती देवी के नाम पर सहमति व्यक्ति करते हुए उनके नाम पर मुहर लुगाई है। जिससे कार्यकर्ताओं में उमंग एवं जोश है। पत्रकारों से वार्ता करते हुए अध्यक्ष इंद्र सिंह ने कहा कि वे स्व. दास द्वारा जिले में किए गए विकास कार्यों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। साथ ही जो कार्य अधूरे रह गए हैं उन्हे पूरा करने के लिए वचनबद्ध तरीके से जनता को विश्वास में लेते हुए पूरा करने का वादा करेंगे। उन्होंने बताया कि भाजपा चुनाव के लिए अपनी पूरी तैयारी कर चुकी है।

Ad