हल्द्वानी में अतिक्रमण हटाने को लेकर नोकझोंक, एक गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर जिला प्रशासन का अतिक्रमण अभियान जारी है। बुधवार को प्रशासन ने तिकोनिया चौराहे से वर्कशॉप लाइन तक अतिक्रमण के खिलाफ एक बार पिफर बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के साथ ही कई जगहों पर जेसीबी भी चलाई है। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने पुलिस और नगर निगम की संयुक्त टीम के साथ शाम चार बजे से तिकोनिया चौराहे से वर्कशॉप लाइनल तक का अतिक्रमण हटाया साथ फुटपाथ पर ठेला लगाने वालो के ठेले व सामान भी जब्त किया गया।

इस दौरान अतिक्रमणकारियों व प्रशासन के बीच कापफी नोेकझोंक भी हुई। लेकिन अतिक्रमणकारियों की एक ना चली। प्रशासन ने अपना अतिक्रमण अभियान रोके बिना ही तिकोनिया चौराहे से वर्कशॉप लाइन तक का सारा अतिक्रमण हटाया। साथ ही सड़क किनारे पफुटपाथ पर लगाए गए दर्जनों से अधिक पफड़ और ठेलों का सामान सहित जब्त भी किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में उत्तराखण्ड बेरोज़गार संघ के अध्यक्ष बॉबी ने युवाओं को राजनीतिक लड़ाई के लिए तैयार रहने को कहा

वहीं प्रशासन ने कुछ लोगों के चालान काट कर सख्त हिदायत दी सड़क किनारे अतिक्रमण करने वालों को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इधर ऑल इंडिया हॉकर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद अग्निहोत्री ने बताया कि वर्तमान में उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई जिसकी सुनवाई में नगर निगम को उच्च न्यायालय में पेश होना है उससे पहले ही नगर निगम एवं नगर प्रशासन द्वारा ठेलों वालों के सामान की तोड़फोड़ किया गया जो गलत है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-प्रसिद्ध गणितज्ञ प्रोफेसर राजेन्द्र प्रसाद पंत ने शोधपत्रों से विद्यार्थियों को परिचित करवाया

उन्होंने कहा जब इसका विरोध किया गया तो पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इधर सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह ने बताया कि शहर को अतिक्रमण मुक्त अभियान के साथ ही त्यौहारी सीजन में लगातार जाम की स्थिति को देखते हुए यह कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा सड़क किनारे और पफुटपाथ घेरकर अतिक्रमण करने वालों को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा अतिक्रमण हटाने को लेकर जो विरोध करेगा उसके खिलाफ भी सख्त ऐक्शन लिया जायेगा। सिटी मजिस्टेªट ने बताया कि आज तिकोनिया से वर्कशॉप लाइन तक का अतिक्रमण हटाया गया इस दौरान कई ठेलों व फड़ को जब्त किया गया।

Ad