हल्द्वानी में विद्यार्थी परिषद के सूरज रमोला की जीत, कांग्रेस समर्थित निर्दलीय को हराया

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। कुमाऊं के सबसे बड़े महाविद्यालय एमबीपीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव में इस बार भगवा लहराया है। छात्रसंघ अध्यक्ष पद में कांटे की टक्कर में एबीवीपी के सूरज सिंह रमोला ने निर्दलीय प्रत्याशी संजय जोशी को 17 मतों से पराजित कर जीत दर्ज की। सूरज को 1554 मत मिले जबकि निर्दलीय संजय को 1537 मत ही मिल सके। वहीं सचिव पद पर कमल सिंह बोहरा और उपाध्यक्ष पद पर अमन सिंह बिष्ट ने जीत हासिल की। छात्रा उपाध्यक्ष कविता बोहरा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 1369 रिकॉर्ड मतों से परास्त किया। सांस्कृतिक सचिव पद पर मनिकेत तोमर पहले ही र्निविरोध निर्वाचित हो गए थे।

सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को प्राचार्य प्रो. एनएस बनकोटी न पद व गोपनियता की शपथ दिलाई। एमबीपीजी कालेज में छात्रसंघ अध्यक्ष समेत 11 पदों के लिए मंगलवार सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक मतदान हुआ। मतदान के लिए कालेज में 15 बूथ बनाये गये थे जिनमें सात छात्राओं व आठ बूथ छात्रों के लिए थे। शरुआती घंटों में मतदान की गति काफी धीमी रही। दोपहर 12 बजे तक महज 16 प्रतिशत ही वोटिंग हो सकी। लेकिन दोपहर एक बजे बाद मतदान में हल्की तेजी आई और मतदान समाप्ति तक 37.27 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के बनभूलपुरा में कर्फ्यू को लेकर बड़ी खबर, ज़िलाधिकारी का आदेश

कालेज के 8568 छात्र-छात्राओं में 3193 छात्रा-छात्राओं ने अपने मताधिकार प्रयोग करते हुए छात्रासंघ के 11 पदों के लिए वोट दिये। दोपहर तीन बजे से छह टेबिलों में मतगणना प्रारंभ हुई और देर रात्रि परिणामों की घोषणा की गई। छात्रासंघ अध्यक्ष पद में एबीवीपी के सूरज सिंह रमोला ने जीत दर्ज करते हुए निर्दलीय प्रत्याशी संजय जोशी को 17 मतों से पराजित कर शिकस्त दी। सूरज को को 1554 मत मिले जबकि संजय को 1537 मत प्राप्त हुए। सचिव पद पर कमल सिंह बोहरा और उपाध्यक्ष पद पर अमन सिंह बिष्ट ने जीत हासिल की। छात्रा उपाध्यक्ष पद पर कविता बोहरा ने 1369 मतों के अंतर से जीत हासिल की। उन्हें 2032 मत हासिल हुए, जबकि निकटतम प्रतिद्वंदी गुड़िया बिष्ट को 663 मत मिले। वही कोषाध्यक्ष पद पर सौरभ बिष्ट ने सागर साहू को पराजित किया। संयुक्त सचिव में विवेक मिश्रा जीत दर्ज की। कला संकाय में राहुल रमोला, वाणिज्य में आशीष अंकोला और विज्ञान संकाय में अभिषेक कुमार विजयी रहे। संयुक्त सचिव पद पर विवेक मिश्रा ने जीत हासिल की। विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद में गौरव कांडपाल ने जीत दर्ज की। सांस्कृतिक सचिव पद पर मनिकेत तोमर पहले ही र्निविरोध निर्वाचित हो गए थे।

Ad