काशीपुर-भाजपा नेता से 12 लाख रुपये की ठगी, रकम वापस मांगी तो बोली-जान से मार दूंगी

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर। कुंडा थाना क्षेत्र निवासी भाजपा नेता के पुत्र को आस्ट्रेलिया का वीजा व टिकट के नाम पर पंजाब की एक ट्रैवल्स एजेंसी की महिला ने 12 लाख रुपये से अधिक की रकम की ठगी कर ली। भाजपा नेता का आरोप है कि उसके पुत्र को आस्ट्रेलिया भेजने के बजाय थाइलैंड भेज दिया। जहां उसके पुत्र को खाने में नशीला पदार्थ खिलाकर नकदी व कीमती सामान लूट लिया। ग्राम करनपुर थाना कुण्डा निवासी भाजपा नेता ओंकारदीप सिंह ने बताया कि जनवरी, 2023 में उन्होंने सोशल मीडिया पर रंजीत कौर निवासी रंजीत ट्रैवल्स निकट राधा स्वामी अस्पताल जीटी रोड, व्यास जिला अमृतसर पंजाब का विज्ञापन देखा, जिसमें रंजीत कौर आस्ट्रेलिया का बीजा काफी कम समय व खर्च में लगवाने की बात कर रही थी।

ओंकारदीप सिंह अपने पुत्र युवराज सिंह को आस्ट्रेलिया भेजने के उद्देश्य से पंजाब के अमृतसर जाकर रंजीत कौर से मिला। जहाँ रंजीत कौर से आस्ट्रेलिया का टिकट व बीजा 16 लाख रू. में तय हुआ। रंजीत कौर ने ओंकारदीप सिंह से 22 अप्रैल 2023 से 31 जुलाई तक 5,38,000/- रू. ऑनलाइन व 7 लाख रूपये नकद कुल मिलाकर 12,38,000/- टिकट, बीजा मनी एक्सचेंज आदि के नाम पर लिये। 18 जुलाई 2023 को युवराज को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर थाईलेंड भेजा और कहा कि वहां तुम्हें हरजोत सिंह नाम का व्यक्ति मिलेगा, जो तुम्हारा थाईलैंड से टिकट कन्पफर्म कराकर आस्ट्रेलिया भेज देगा। ओंकारदीप सिंह ने रंजीत कौर की बात पर विश्वास करते हुए अपने पुत्रा को बैंकॉक थाईलैंड भेज दिया। जहां हरजोत सिंह ने युवराज सिंह के खाने में नशीला पदार्थ डालकर बेहोश कर दिया। बेहोशी की हालत में युवराज सिंह की दो तोले सोने की चेन, एक आईफोन, एक आईकोन घड़ी, पांच हजार अमेरिका डॉलर व दस हजार थाई करेंसी लूटकर ले गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-मकान की सील तोड़कर रहने लगा, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

होश में आने पर युवराज सिंह ने हरजोत सिंह के विरुद्ध थाई पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। बैंकॉक से वापिस आकर भाजपा नेता ओंकारदीप सिंह पुत्र युवराज सिंह को लेकर रंजीत कौर के पास गया तो रंजीत कौर कहा कि आस्ट्रेलिया का बीजा लग नहीं पा रहा है और तुम्हारे रूपये भी खर्च हो गये हैं। मैं तुम्हारे बेटे को न्यूजीलैंड वर्क वीजा पर भेज देती हूं और कुछ चारा न देखकर प्रार्थी ने अपने पुत्र को न्यूजीलैंड वर्क बीजा पर भेजने की हामी भर दी।

यह भी पढ़ें 👉  ऐसे दोस्तों से ऊपर वाला बचाए, दोस्त का अंगूठा ही काट दिया (हल्द्वानी)

रंजीत कौर ने वर्क वीजा के नाम पर बीस हजार रू. और उसी समय ले लिया। 25 अगस्त 2023 को रंजीत कौर ने अपने मोबाइल से युवराज सिंह के साले गुरप्रताप सिंह के मोबाइल पर न्यूजीलैंड का वीजा भेजा। जांच करने पर यह जाली वीजा निकला। ओंकारदीप सिंह ने बतााया कि वे तब से रंजीत कौर के पास अपने रूपये के लिए चक्कर लगा रहे हैं। फोन कर रूपये की मांग की तो रंजीत कौर ने गाली गलौज करते हुए कहा कि अगर तूने मेरे खिलाफ पुलिसम में रिपोर्ट करी तो तुझे व तेरे पुत्र को जान से मरवा दूंगी। ओंकारदीप सिंह ने कुंडा थाना पुलिस संपर्क किया और मामला दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन कुंडा पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। कुंडा पुलिस ने भाजपा नेता को धोखाधड़ी का यह मामला पंजाब का बताया।

Ad