कुमाऊँ आयुक्त ने गौला पुल व रेलवे लाइन का किया स्थलीय निरीक्षक भारी तादात में सरकारी अमला मौजूद

ख़बर शेयर करें -

 

आज़ाद कलम :- हल्द्वानी व काठगोदाम को जोडने वाली रेलवे लाईन नम्बर-3 का चोरगलिया रेलवे क्रासिंग के पास गौला नदी के द्वारा भूकटाव का आयुक्त दीपक रावत ने स्थलीय निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान आयुक्त को सीनियर कॉडिनेटर रेलवे अरूण कुमार ने बताया कि रेलवे लाईन नम्बर-3 का अस्थाई समाधान कर दिया गया है। उन्होंने कहा भविष्य के स्थायी समाधान के लिए पर्याप्त बजट है प्रस्ताव बना दिये हैं शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा।
स्थलीय निरीक्षण के दौरान आयुक्त श्री रावत ने मुख्य अभियंता सिंचाई संजय शुक्ल को निर्देश दिये कि गौला नदी के चौनलाइज़ का कार्य आवश्यकता अनुसार मैन्युअली व मशीनों को लगाकर लिया जाए जिससे गौला नदी के जलस्तर को बीच में करना होगा क्योंकि गौला नदी के दूसरी ओर अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम है उसको भी नुकसान ना हो। उन्होंने कहा पुल के 500 मीटर उत्तरी छोर एवं 500 मीटर दक्षिणी छोर में खनन की अनुमति ना होने के कारण काफी मेटेरियल आ जाने से भूकटाव की समस्या बनी रहती है। उन्होंने राजस्व, लोनिवि एवं रेलवे को चौनलाइज कार्य हेतु स्टीमेट बनाने के निर्देश मौके पर दिये।
निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह, अधीक्षण अभियंता सिंचाई आरबी सिंह, अब्दुल मतीन सिद्विकी के साथ ही लोनिवि के अधिकारी उपस्थित थे।

———————————————-
जिला सूचना अधिकारी, (नैनीताल) । 05946-220184

Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में उत्तराखण्ड बेरोज़गार संघ के अध्यक्ष बॉबी ने युवाओं को राजनीतिक लड़ाई के लिए तैयार रहने को कहा