शत्रुसम्पत्ति, 10 दिन में बुलडोज़ कर दिया जाएगा एतिहासिक मैट्रोपोल होटल

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल में पर्यटन सीजन के दौरान नैनीताल में लगने वाले जाम से पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों को जल्द ही निजात मिलने जा रही है। शहर के मेट्रोपोल क्षेत्र में करीब 200 करोड़ की लागत से पांच सौ चार पहिया और 200 दोपहिया वाहनों के लिए कार पार्किंग निर्माण को लेकर जिलाधिकारी वंदना सिंह ने सोमवार को मेट्रोपोल क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को 10 दिन के भीतर खंडहर हो चुके मेट्रोपोल होटल को ध्वस्त कर समतलीकरण किए जाने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कार पार्क के निर्माण को लेकर लोक निर्माण विभाग और जिला प्रशासन ने 200 करोड़ रुपए की डीपीआर बनाकर शासन को भेजी है। डीपीआर के तहत निर्माण स्थान में कुमाउंनी म्यूरल, चारों तरफ सुंदर लाइट, नालों को जालियों से कवरिंग की जाएगी। इस क्षेत्र में सड़क चौड़ीकरण के साथी इसे रिंग रोड बनाकर मैट्रोपोल और मन्नू महारानी के पीछे से घुमाते हुए चीना बाबा चौराहे में जोड़ दिया जाएगा। शासन से डीपीआर स्वीकृति मिलने के बाद कार पार्किंग निर्माण और सड़कों के चौड़ीकरण का काम शुरू कर दिया जाएगा। जिससे नैनीताल में पर्यटन सीजन के दौरान लगने वाली जाम की समस्या से निजात मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  पूर्व विधायक की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से उत्तराखण्ड हाईकोर्ट का इनकार

बताते चले की नैनीताल में शत्रु सम्पत्ति मैट्रोपोल होटल कंपाउंड से 134 अतिक्रमणकारियों को बीती 22 जुलाई को हटाया गया था। इस क्षेत्र को अब विकसित करने के लिए प्रशासन ने प्लान बनाया है। मेट्रोपोल क्षेत्र में निरीक्षण से पूर्व जिलाधिकारी ने शहर के रूसी बाई पास क्षेत्र में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में हो रहे भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया।

Ad