हल्द्वानी-क्लीनिक में ये क्या चल रहा था…..सिटी मजिस्ट्रेट ने ठोका 50 हजार का जुर्माना

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। गौजाजाली आम का बगीचा में एक घर में चल रहे अवैध क्लीनिक पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सील कर दिया। छापेमारी के दौरान अवैध क्लीनिक से प्रसव के दौरान उपयोग किये जाने वाले उपकरण और दवाइयों को भी जब्त कर लिया गया। साथ ही बायो मेडिकल वेस्ट मिलने पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगया गया। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को आमिर अरशद नाम के व्यक्ति ने गौजाजाली क्षेत्र में एक घर में अवैध क्लीनिक संचालित होने की शिकायत की थी। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस बल के साथ गौजाजाली आम का बगीचा स्थित शाकिरा उर्फ डा. ममता दाई के आवास में छापा मारा।

छापेमारी के दौरान शाकिरा के आवास में प्रसव के दौरान उपयोग किये जाने वाले उपकरण और भारी मात्रा में दवाइयां बरामद हुई। वही शाकिरा ने एक अन्य किराये के मकान पर भी टीम ने छापेमारी की। वहां भी दवाइयां और उपकरण बरामद हुए। छापेमारी में पाये गए सामान व दवाइयों को 17 बॉक्स को सीलबंद कर शाकिरा की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग को सुपुर्द किया गया। छापेमारी में यह बात निकल कर आई की अवैध क्लीनिक में बड़ी सं या में डिलीवरी कराई गई है। प्रशासन ने दोनों स्थानों को सील कर दिया। साथ ही बायो मेडिकल वेस्ट मिलने पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगया गया। इस दौरान चिकित्साधिकारी डा. राहुल लसपाल, एसीएमओ डा. रश्मि पंत सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में पैरामिलिट्री फोर्स का काफिला आना शुरू प्रभावित क्षेत्र में होगी तैनाती

छापेमारी में अवैध क्लीनिक से प्रसव के दौरान उपयोग किये जाने वाले उपकरण और दवाएं बरामद हुए हैं। इससे साफ प्रतीत होता है कि अवैध क्लीनिक में डिलीवरी कराई जा रही थी। जिसके बाद अवैध क्लीनिक को सील करने की कार्रवाई की गई है।
ऋचा सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट

Ad