haldwani…….तुम्हारे पति के दोस्त का एक्सीडेंट हो गया है, असिस्टेंट प्रोफेसर की पत्नी को बेवकूफ बनाकर एक लाख ठग लिये

ख़बर शेयर करें -

लोगों को बेवकूफ बनाकर उनसे पैसा ठगने के कई तरीके शातिर ठगों ने इज़ाद कर लिए हैं। हल्द्वानी में ‘आपके पति के दोस्त का एक्सीडेंट हो गया है, इलाज के लिए एक लाख रुपये चाहिए’ इस फोन पर अज्ञात नंबर से आई कॉल से झांसे में आई एमबीपीजी कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर की पत्नी ने आनन-फानन एक लाख रुपये ठग के खाते में ट्रांसफर कर दिए। बाद में पूछताछ की तो पता चला कि दोस्त का एक्सीडेंट नहीं हुआ है।

शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। डा. संजय सुनाल एमबीपीजी कालेज में शिक्षा शास्त्र के असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। शनिवार को डा. संजय कॉलेज में थे। इसी बीच उनकी पत्नी के पास अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि उनके परिचित मनोज शर्मा का एक्सीडेंट हो गया है। अस्पताल में डाक्टर को उपचार के लिए एक लाख रुपये देने हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-प्रसिद्ध गणितज्ञ प्रोफेसर राजेन्द्र प्रसाद पंत ने शोधपत्रों से विद्यार्थियों को परिचित करवाया

प्रोफेसर की पत्नी ने पति को फोन किया, लेकिन नंबर नहीं लगा। इधर, ठग ने जल्द पैसे देने का दबाव बनाया। इस पर उन्होंने ठग को एक लाख रुपये क्यूआर कोड से दे दिए। इसके बाद पति का नंबर मिलाया तो कॉल लग गई। उन्होंने यह बात अपने पति को बताई। पति डा. संजय ने जब मनोज शर्मा से बात की तो उन्होंने खुद को स्वस्थ बताया, तब उन्हें ठगी का पता चला। इसकी शिकायत कोतवाली और साइबर सेल में कर दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Ad