हल्द्वानी- इस सुनार को पता नहीं था लालच बुरी बला है….जेल की हवा खिलाएगी पुलिस

ख़बर शेयर करें -

पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल* द्वारा जनपद नैनीताल के द्वारा टीपीनगर क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी/नकबजनी की घटनाओं पर अंकुश लगाने तथा आरोपियो की गिरफ्तारी कर घटनाओं में पीडित व्यक्तियों की चोरी गयी सम्पत्ति की बरामदगी करने के लिये क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी तथा प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी को कड़े निर्देश दिये गये साथ ही *श्री हरबन्स सिहं, एस0पी0 सिटी हल्द्वानी* को पुलिस कार्यवाही का प्रभावी पर्यवेक्षण करने हेतु आदेशित किया है उक्त आदेश के क्रम में *श्री भूपेन्द्र सिंह धोनी क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी द्वारा श्री हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी* के नेतृत्व में थाना स्तर पर टीमें गठित की गयी ।

टीमों द्वारा टीपीनगर क्षेत्र के सैकड़ों सीसीटीवी कैमरें खंगाल कर तथा मुखबिर एवं साक्ष्यों के आधार पर अथक प्रयासों द्वारा घटना में संलिप्त आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी का माल बरामद करने में सफलता पायी।
परंतु गैंग में शामिल सुनार लगतार फरार चल रहा था जो *चोरी के माल की खरीद फिरोक्त* करता था।
पुलिस टीम के काफी प्रयासों से आरोपी सुनार को आज गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- बनभूलपुरा हिंसा में इन पांच लोगों की और हुई गिरफ्तारी

*पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही -*

हल्द्वानी शहर के टीपीनगर क्षेत्र में विगत महीनों में घटित विभिन्न चोरी व नकबजनी की घटनाओं में संलिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी एवं चुराई गयी सम्पत्ति की शतप्रतिशत बरामदगी कर चोरियों में *शामिल आरोपी सुनार* जो लगातार फरार चल रहा था। थाना स्तर पर प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा सुरागरसी-पतारसी तथा मुखबिर लगाकर वांछित अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु *एक कुशल कार्ययोजना* तैयार की गयी जिसके आधार पर आज दिनांक 09-08-2023 मुखबिर से प्राप्त इन्पुट पर रुद्रपुर से गिरफ्तार किया गया।

*चोरी / नकबजनी के घटनास्थल-*

ट्रान्सपोर्टनगर क्षेत्र में स्थित विभिन्न घरों से ।

*अभियोग का विवरण -*

दि0 31/01/2023 को हुई चोरी से संबंधित *एफआईआर न0 53/2023 धारा 380/411 भादवि*, दि0 29/03/2023 से को हुई चोरी से संबंधित *एफआईआर न0 175/2023 धारा 380/411 भादवि*
तथा दि0 01/07/2023 को हुई चोरी से संबंधित *एफआईआर न0 338/2023 धारा 380/411 भादवि* तथा
दि0 04/08/2023 को हुई चोरी से संबंधित *एफआईआर न0 396/2023 धारा 380/457/411 भादवि, थाना हल्द्वानी।*

यह भी पढ़ें 👉 

*गिरफ्तारी स्थल -*
कचहरी के पास रुद्रपुर।

*पूछताछ:–* आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि उसने घटनाओं में शामिल आरोपी चोरों से चुराया हुआ माल खरीदा था जिसे उसने गला दिया था। शेष चुराई हुई चैन अपने पास रख ली और उसने अपने गले में पहन ली। इससे पहले भी वह चोरी के मामले में बेंगलूर मे जेल जा चुका है।
आरोपी के कब्जे से सोने की चेन बरामद कर उसे गिरफ्तार किया गया।

*बरामदगी–* चुराई हुई सोने की चेन।

*गिरफ्तार अभियुक्त के नाम -* मेवा राम पुत्र मूल चन्द्र निवासी डबलफाटक मौहल्ला नेता कालोनी थाना मजोला मुरादाबाद उ0प्र0।

*गिरफ्तारी टीम-*

1.श्री हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी।
2. उ0नि0 पंकज जोशी प्रभारी चौकी टीपीनगर।
3. कानि0 तारा सिंह कोतवाली हल्द्वानी।
4. कानि0 अनिल टम्टा, कोतवाली हल्द्वानी।

Ad