एसपी विजिलेंस ने पति के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, हत्या की कोशिश समेत कई संगीन आरोप

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। रेनू लोहानी (एसपी विजिलेंस) ने पति पर मारपीट व हत्या के प्रयास का आरोप लगाया। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने दून अस्पताल में तैनात चिकित्सक डा. अमित शाह के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है। विजिलेंस में तैनात एसपी रेनू लोहानी ने अपने डॉक्टर पति के खिलाफ जानलेवा सहित अन्य धाराओं में कोतवाली पटेल नगर में 17 मई को मुकदमा पंजीकृत करवाया है।

एसपी रेनू लोहानी के पति दून मेडिकल कॉलेज में डेंटल विभाग के एचओडी हैं। पुलिस अधिकारी से जुड़ा मामला होने के कारण हर पहलुओं को बारीकी से जांच की जा रही है। दूसरी ओर केस दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए एसपी के पति ने कोर्ट से गिरफ्तारी पर स्टे ले लिया। एसपी रेनू लोहानी ने पटेलनगर थाने में लिखित तहरीर में बताया कि उनके पति डॉ. अमित शाह दून मेडिकल कॉलेज में डेंटल विभाग के एचओडी हैं। उनका आवास मेडिकल कॉलेज परिसर में है। 17 मई को उन्हें नैनीताल जाना था। वह अपने ऊनी पकड़े लेने के लिए ससुर डीएल शाह के साथ पति के सरकारी आवास में गईं। वहां पहुंची तो पति डॉ. अमित शाह घर में मौजूद थे।

एसपी ने उनसे ऑफिस नहीं जाने को लेकर पूछा तो आरोप है कि इस दौरान डॉक्टर आग बबूला हो गए। पिता ने बेटे को रोका। आरोप है कि डॉ. अमित शाह ने आपा खोते हुए पिता से गाली गलौच शुरू कर दी। आरोप है कि पहले पीड़िता पर घूसे से हमला किया गया। फिर बाल पकड़कर घसीटते हुए कमरे से बाहर ले आए। इसके बाद कमरे में रखी तलवार निकालकर जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया। आरोप है कि इसके बाद डॉ. अमित किचन में गए और वहां से चाकू लाकर हमला किया। इस बार भी एसपी किसी तरह बचीं। वह एक कमरे में घुसीं और एसपी सिटी को मदद के लिए फोन घुमाया। आरोप है कि इसके बाद डॉक्टर अमित घर से चले गए।

एसपी ने मदद के लिए डॉक्टर अनिल जोशी को बुलाया। जब तक वह पहुंचे एसपी रेनू लोहानी बेहोश हो चुकी थीं। एसपी की तहरीर के आधार पर कोतवाली पटेल नगर में पति अमित शाह के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया। दूसरी ओर पति अमित शाह ने कोर्ट से अग्रिम जमानत मांगी है, जो मंजूर हो गई। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया 17 मई को यह मुकदमा पंजीकृत हुआ है। इस मामले में विवेचना पटेल नगर थाना स्तर पर चल रही है।

Ad