आज की सबसे बड़ी खबर, संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक, दो लड़कों ने उठाया दुस्साहसिक कदम, वीडियो देखिये

ख़बर शेयर करें -

लोकसभा की सुरक्षा में चूक का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां दो शख्स दर्शक दीर्घा से लोकसभा में बैठे सांसदों के बीच कूद पड़े। इस समय सदन की कार्यवाही चल रही थी। घटना के बाद लोकसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए रोक दिया गया। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें शख्स एक बेंच से दूसरी बेंच पर कूदता हुआ दिख रहा है। इस दौरान सांसद और सुरक्षाकर्मी उसे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई।की रिपोर्ट के मुताबिक जो दो लोग कार्यवाही के दौरान घुसे, उसमें एक पुरुष और एक महिला हैं। दोनों लोग सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास के जरिए अंदर आए थे।

बसपा से निष्कासित सांसद दानिश अली के मुताबिक दोनों लोग मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के नाम पर लोकसभा विजिटर पास के जरिए अंदर आए थे। वहीं, घटना की जानकारी देते हुए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा दो युवक दर्शक गैलरी से कूदे और उनके द्वारा कुछ फेंका गया, जिससे गैस निकल रही थी. उन्हें सांसदों ने पकड़ लिया, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला। यह निश्चित रूप से एक सुरक्षा उल्लंघन है क्योंकि आज हम उन लोगों की पुण्य तिथि मना रहे हैं, जिन्होंने 2001 में अपने प्राणों की आहुति दी थी।

यह भी पढ़ें 👉  वीवीपैट और बैलेट पेपर को लेकर सुप्रीमकोर्ट से बड़ी खबर

वहीं कांग्रेस के सांसद कार्ति चिदंबरम के मुताबिक अचानक करीब 20 साल के दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद पड़े और उनके हाथ में कनस्तर थे। इन कनस्तर से पीला धुआं निकल रहा था। उनमें से एक अध्यक्ष की कुर्सी की ओर भागने का प्रयास कर रहा था। वे कुछ नारे लगा रहे थे। धुआं जहरीला हो सकता था। यह सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन है।

Ad